वॉट्सऐप अपडेट के नाम पर लोगों को भेजे जा रहे है मैसेज – भूलकर भी न करें इसे ओपन


Whats App

वॉट्सऐप अपडेट के नाम पर फर्जी मैसेज यूजर्स के पास भेजे जा रहे हैं। इन मैसेज के जरिए यूजर का डाटा चुराया जाता है। इन्हें डाउनलोड करने पर यूजर के फोन में तुरंत वायरस भी पहुंच जाते हैं। ट्विटर सहित सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है। इसमें वॉट्सऐप यूजर्स को अवेयर करते हुए लिखा गया है कि वॉट्सऐप गोल्ड के नाम से कोई मैसेज आए तो उसे ओपन न करें। वॉट्सऐप अपडेट करने के नाम से यह मैसेज आ रहा है।

ट्विटर पर यूजर्स एक दूसरे को कर रहे है जागरूक

यदि आपको वॉट्सऐप का अपग्रेड वर्जन गोल्ड इंस्टॉल करने का लिंक मिले तो इसे भूलकर भी ओपन न करें। यह एक फर्जी मैसेज है। इस मैसेज में लिखा होता है कि अगर आप इसे डाउनलोड करेंगे तो एक बार में करीब 100 लोगों को फोटो भेज सकते हैं और भेजे गए मैसेज को कभी भी डिलीट कर सकते हैं। जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है। आपके पास ऐसा कोई मैसेज आए तो उसमें दी गई लिंक को बिल्कुल ओपन न करें।

वॉट्सऐप का गोल्ड वर्जन है ही नहीं

बता दें कि वॉट्सऐप ने कोई गोल्ड वर्जन लॉन्च ही नहीं किया है। इस मैसेज को खोलने पर आपके फोन का निजी डाटा चोरी हो सकता है। फोन में वायरस आ सकता है। ट्विटर पर यूजर्स ने लिखा है कि कल Martinelli नाम का वीडियो आएगा। इसे ओपन न करें। यह एक वायरस है। यह वीडियो के फॉर्म में आ सकता है। इसमें यूजर्स से वॉट्सऐप को अपडेट करने का कहा जाएगा।

गूगल प्ले पर ही आते हैं अपडेट

बता दें कि वॉट्सऐप से जुड़ा कोई भी अपडेट गूगल प्ले स्टोर या एपल प्ले स्टोर में ही आता है। दूसरे किसी भी सोर्स से वॉट्सऐप को अपडेट करने का मैसेज आता है तो उसे सही न मानें। यह एक वायरस हो सकता है।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY