दक्षिण अफ्रीका के केम्पटन पार्क सिटी में 2 ट्रेनों के बीच हुई भयंकर टक्कर, 300 लोग घायल


दक्षिण अफ्रीका के केम्पटन पार्क सिटी में ट्रेनों के बीच हुई टक्कर में 300 लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार केम्पटन पार्क के वैन रीबीक पार्क स्टेशन पर खड़ी खराब ट्रेन को एक दूसरी ट्रेन ने टक्कर मार दी। गॉटेंग मेट्रो रेल के प्रवक्ता लिलियन मोफोकेंग ने गुरुवार रात कहा कि इस टक्कर में लगभग 300 लोग घायल हो गए। कुछ यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं लेकिन फिलहाल सभी खतरे से बाहर हैं।घटना दक्षिण अफ्रीका के समयानुसार रात 11.30 बजे हुई।अभी तक इस दुर्घटना में किसी के मरने की खबर नहीं है।

बताया जा रहा है कि जोहान्सबर्ग पार्क स्टेशन से प्रिटोरिया की यात्रा करते हुए मेट्रो रेल ट्रेन 0659 ने ट्रेन नंबर 0663 को पीछे से टक्कर मारी। घायल यात्रियों को अस्पतालों में इलाज के लिए भेजा गया। मेट्रो रेल के प्रवक्ता लिलियन मोफोकेंग ने कहा कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए एक जांच दल बनाया जाएगा जाएगा

मेट्रो रेल प्रवक्ता के मुताबिक एक ट्रेन में कुछ तकनीकी गड़बड़ी आ गई थी, जिसकी वजह से उसके ब्रेकिंग सिस्टम खराब हो गए थे। समय पर ब्रेक नहीं लग पाने की वजह से उसने पहले से खराब पड़ी एक अन्य ट्रेन को टक्कर मार दी। घायल यात्रियों को कई स्थानीय अस्पतालों में इलाज के लिए भेजा गया ।

दक्षिण अफ्रीका की यात्री रेल एजेंसी ने कहा है कि वह दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जल्दी ही जांच शुरू करेगी। एजेंसी ने अपने बयान में कहा कि मेट्रो की तकनीकी टीम रेल संचालन बहाल करने के लिए लगातार काम कर रही हैं। दुर्घटना के बाद पहले यात्रियों का इलाज किया गया और एक अन्य ट्रेन से उन्हें अपने गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया। बता दें कि इससे पहले सितंबर में जोहान्सबर्ग के दक्षिण में मेट्रो रेल की दो यात्री ट्रेनों के बीच टक्कर के बाद 100 से अधिक यात्री घायल हो गए थे।

 

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY