पंजाब से भी सस्ता नशा दिल्ली में, इस तरह हो रही डील


नशे के कारोबारी अब अपना अड्डा दिल्ली को बनाने लगे हैं। खुफिया इनपुट में इस बात का खुलासा किया गया है कि अब पंजाब के नशा कारोबारी भी दिल्ली को अपना पनाहगाह बना रहे हैं। लिहाजा दिल्ली में सस्ते नशे की खेप पहुंचने लगी है। यही कारण है की नशे के उपभोक्ताओं को पंजाब से ज्यादा सस्ता नशा प्राप्त होने लगा है। मसलन नशे के कारोबारियों के लिए दिल्ली पसंदीदा जगह हो गया है। इसका खुलास दिल्ली पुलिस की वह रिपोर्ट कर रही है जिसमें बताया गया है कि इस साल ड्रग्स से जुड़े 333 लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है।

दिल्ली की नाइट पार्टियों की शान है हौजखास। नशे का सामान कैसे मिलेगा, इसका पता लगाना ज्यादा मुश्किल नहीं था। यदि आपको नशा चाहिए तो ड्रग पेडलर यानी जो सप्लाइ करवाते हैं और एजेंट तक आपको पहुंचाया जाता है। माल की डिलिवरी और पेमेंट एजेंट के जरिए होती है। पहली नजर में वेटर आपको कोई जानकारी नहीं देता लेकिन उनके साथ कुछ वक्त बिताने के बाद और उन्हें असली ग्राहक होने का भरोसा दिलाने पर वह सारी बात बता देता है।

दरअसल, एक मीडिया ग्रुप के द्वारा इस पर जबरदस्त पड़ताल प्रस्तुत की गयी है। पड़ताल में दावा किया गया है कि दिल्ली इन दिनों देश का सबसे बड़ा नशा का अड्डा बन गया है। यहां नशे के कारोबारी बड़ी तेजी से अपना पैर पसार रहे हैं। ये कारोबारी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच बनाने के लिए जहां एक ओर नशे सस्ते में बेच रहे हैं वहीं ये कारोबारी स्कूल और कॉलेजों को टारगेट कर रहे हैं। नाइट क्लबों में तो पहले से ऐसे कारोबारी सक्रिय हैं।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY