46 लाख की नींद व नशे के तौर पर प्रयोग होने वाली दवाइयां जब्त


लुधियाना – जिला ड्रग लाइसैंसिंग अथारिटी दिनेश गुप्ता व ड्रग इंस्पैक्टर रूपप्रीत कौर ने राधा स्वामी रोड पर स्थित चेत सिंह नगर में ओरेकल लैबोरेटरी में छापामारी कर नींद व नशे के तौर पर इस्तेमाल होने वाली दवाइयां भारी मात्रा में जब्त की हैं। जब्त दवाइयों की कीमत 46 लाख 41 हजार 500 रुपए बताई जाती हैं।

दिनेश गुप्ता के अनुसार जब्त दवाइयों में एक लाख 62 हजार 300 गोलियां शामिल हैं। मौके पर इन दवाइयों के बिल पेश नहीं किए गए। जिस कारण ये दवाइयां जब्त कर कार्रवाई शुरू कर दी हैं। उक्त फर्म दवाइयों का होल सेल का कारोबार करती है। दवाइयों की क्वालिटी जांच के लिए & सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।

सिंथैटिक पनीर व दूध बेचने वाला काबू, पनीर नष्ट करवा लिए सैंपल
सेहत विभाग की टीम ने गिल रोड पर नाका लगाकर मलेरकोटला से आ रहे फोर व्हीलर को रोक कर उसमें सिंथैटिक पनीर व दूध पाए जाने पर उसके सैंपल लेने के अलावा 6 किलो पनीर को मौके पर नष्ट करवा दिया। डेयरी विकास विभाग के डिप्टी डायरैक्टर टीम के साथ फूड सेफ्टी अफसर योगेश गोयल के अनुसार पनीर 180 रुपए किलो तथा दूध को &0 रुपए किलो के भाव पर बेचा जा रहा है। मौके पर डेयरी विकास विभाग दूध की गुणवत्ता मशीन के खराब होने की वजह से नहीं नाप सका इसलिए 4 किं्वटल दूध को नष्ट नहीं करवाया गया। टीम ने जव्वदी, दुगरी, गिल रोड से दूध व दूध से बनी वस्तुओं के 10 सैंपल लिए। इनमें 2 आइसक्रीम के सैंपल भी शामिल हैं।

  • 719
    Shares

LEAVE A REPLY