बॉयलर फटने से उड़ी फैक्ट्री की छत, चार लोग जख्मी – घायल हस्पताल में भर्ती


जालंधर के यहां गदईपुर इलाके में स्थित एक फैक्ट्री में दोपहर बॉयलर फट जाने से चार लोग जख्मी हो गए। उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच-पड़ताल शुरू की है। हादसा इतना भयानक था कि फैक्ट्री की छत तक उड़ गई। ईंटें पास के एक घर में खाना बना रही महिला के सिर पर भी जा गिरी।

घटना गुरुवार दोपहर करीब सवा 12 बजे की है। रोजाना की तरह यूनाइटेड कास्टिंग में काम चल रहा था। अचानक एक धमाके की आवाज के बाद यहां लोगों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया। पता चला है कि यहां फैक्ट्री में बॉयलर फट गया, जिसके बाद न सिर्फ फैक्ट्री की छत उड़ गई, बल्कि पास ही स्थित एक घर में खाना बना रही महिला के सिर पर भी ईंटें जा लगी। हादसे में फैक्ट्री में काम कर रहे चार लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। मौके पर राहत कार्य चल रहा है।

दूसरी ओर फैक्ट्री मालिक विपन घई ने बताया कि ब्लास्ट के समय वह फैक्ट्री में ही थे। अचानक आवाज सुनने के बाद वह भागकर नीचे पहुंचे तो चारों ओर धुआं ही धुआं दिखाई दिया। धमाका इतना तेज था कि फैक्ट्री के ऊपर सीमेंटेड चादर की छत उड़ गई और अंदर का सारा सामान जलकर नष्ट हो गया। विपन का दावा है कि ब्लास्ट प्रेशर बढ़ने के कारण हुआ है। उन्होंने कहा ब्लास्ट बॉयलर फटने से नहीं हुआ है क्योंकि उनकी फैक्ट्री में बॉयलर है ही नहीं।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY