करोड़ों की ठगी का मामला, पीड़ितों ने DGP को दी शिकायत, IPS अधिकारी से जांच करवाने की मांग


लुधियाना – खुद की प्राइवेट स्टाक एक्सचेंज चला सरकार को करोड़ों का चूना लगा चुके युवक के खिलाफ शिकायतों की गिनती दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। अब घुमार मंडी के रहने वाले ऋषि जैन ने डी.जी.पी. को लिखित शिकायत दी है और किसी आई.पी.एस. अधिकारी से मामले की जांच करवाने की मांग की है ताकि बड़े स्तर पर चल रहे इस खेल का पर्दाफाश हो सके।ऋषि जैन का आरोप है कि कमिश्नरेट पुलिस से पैसे के दम पर सैटिंग कर शातिर मामले दबा रहा है और पुलिस कोई कार्रवाई करने की बजाय शिकायतों को ठंडे बस्ते में डाल रही है। यही कारण है कि 30 जून से मामले की जांच कर रहे ए.सी.पी. सिविल लाइन उनकी बात तक नहीं सुन रहे और उल्टा उन पर ही कार्रवाई करने की बात कहकर धमकाया जा रहा है। दूसरी ओर प्राइवेट स्टाक एक्सचेंज चलाने वाले युवक से जब उसका पक्ष जानने के लिए संपर्क किया गया तो उसने अपना पक्ष देने से साफ इंकार कर दिया।

हिन्दू शक्ति मोर्चा ने खोला मोर्चा
हिन्दू शक्ति मोर्चा के पंजाब संयोजक रोहित साहनी की तरफ से पीड़ितों के साथ मिलकर रविवार को पत्रकार सम्मेलन का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि छोटे मोटे बुकी पकड़कर वाहवाही लूट रही पुलिस को ऐसे आरोपी पर हाथ डालना चाहिए ताकि सरकार के नाम पर हो रही ठगी का पर्दाफाश हो सके। साहनी ने कहा कि उनकी तरफ से इंकम टैक्स, सी.बी.आई., सैबी सहित केंद्र और पंजाब सरकार के 13 विभागों को लिखित शिकायत देकर इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। साहनी ने कहा कि प्रशासन को गुमराह करने के लिए युवक खुद के पास लाइसैंस होने की बात कर रहा है और इसकी आड़ में खुद की स्टाक एक्सचेंज चला रहा है। साहनी ने कहा कि उक्त युवक ने अदालत में 100 से ज्यादा लोगों पर चैक बाऊंस के केस किए हैं जिसकी जांच होनी चाहिए कि हर व्यक्ति के पास से किस पैसों का लेन-देन है।

4 लाख मांगने पर चैक लगाने की दे रहा धमकी
डी.जी.पी. को दी शिकायत में ऋषि जैन ने कहा कि कुछ समय पहले अपने एक रिश्तेदार के माध्यम से वह इस युवक को मिला था जो शेयर मार्कीट में चंद दिनों में पैसे दोगुने करने की बात कह रहा था। उसकी बातों में आकर 4 लाख रुपए कैश और 3 खाली चैक डीमेट अकाऊंट खोलने के लिए दिए। लेकिन न तो उसका अकाऊंट खोला गया और न ही पैसे लौटाए गए। हर बार उसे चंद दिनों में अकाऊंट नंबर देने की बात कही जाती। ऋषि जैन के अनुसार अब जब वह शेयर मार्कीट में पैसे जीत चुका है और उससे पैसा वापस मांग रहा है तो उसे पैसे नहीं दिए जा रहे। उल्टा पैसे मांगने पर खाली चैक कोर्ट में लगाने की धमकियां दी जा रही हैं। उसने इस मामले की जांच आई.पी.एस. अधिकारी करवाने की मांग की।

मां-बेटे हुए पुलिस कमिश्नर के समक्ष पेश
चंद्र नगर के रहने वाले अमित शर्मा की तरफ से अपनी मां के साथ मिलकर शुक्रवार को पुलिस कमिश्रर के समक्ष पेश होकर युवक के खिलाफ लिखित शिकायत दी है। शिकायतकत्र्ता का आरोप है कि शेयरों में काम करने के लिए युवक ने उससे पैसे और खाली चैक लिए थे। वह एक वर्ष से उसके पास काम कर रहा है लेकिन आज तक उसे डीमेट अकाऊंट नंबर नहीं दिया गया। कुछ दिनों पहले वे 10 लाख रुपए जीत गया। जब उससे पैसे मांगे गए तो उसने इंकार कर दिया और दोबारा दफ्तर आने पर झूठे केस में फंसाने की धमकियां देने लगा।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY