लंबी बीमारी के बाद गोवा के सीएम मनोहर पर्र‍िकर का हुआ निधन, राष्ट्रपति ने ट्वीट कर दी जानकारी


goa chief minister manohar parrikar has passed awayगोवा के मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर का लंबी बीमारी के बाद रविवार 17 मार्च 2019 को निध्‍ान हो गया. वह 64 वर्ष के थे. राष्‍ट्रपत‍ि रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी दी. इससे कुछ समय पहले ही सीएमओ ऑफि‍स ने ट्वीट कर बताया था कि उनकी हालत गंभीर थी. डॉक्‍टर अपनी ओर से इलाज की पूरी कोशिश कर रहे थे. उनके निधन की खबर सुनते ही उनके घर के बाहर लोगों का हुजूम लग गया.

बता दें कि मनोहर पर्रिकर एक साल से ज्‍यादा समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे. उनका अमेर‍िका, मुंबई और दिल्‍ली में इलाज भी हुआ. अभी गोवा में ही उनका इलाज हो रहा था. गोवा की राजधानी पणजी में उनके घर के बाहर भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात है. उनके आवास पर गोवा कैबिनेटके मंत्रि‍यों का पहुंचना शुरू हो गया है. पिछले चुनाव में जब बीजेपी सत्‍ता की दौड़ में पिछड़ने लगी, तो उन्‍होंने ही कमान संभालकर फ‍िर से पार्टी को सत्‍ता में लौटाया.

president twit

मनोहर पर्र‍िकर के नि‍धन की खबर सबसे पहले राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर दी. उससे पहले उनकी गंभीर हालत के बारे में सीएमओ ने ट्वीट कर बताया था कि उनकी हालत गंभीर है. मनोहर पर्र‍िकर का जन्‍म गोवा में 13 दिसंबर 1955 को हुआ. सबसे पहले वह वर्ष 2000 में गोवा के मुख्‍यमंत्री बने थे. वह 2005 तक सीएम रहे. इसके बाद वह 2012 से 2014 तक फिर से मुख्‍यमंत्री रहे. 2014 में वह केंद्र में मुख्‍यमंत्री बने. मुख्यमंत्री के निजी आवास पर सबसे पहले पहुंचने वालों में राज्य के पुलिस महानिदेशक प्रणब नंदा हैं.

  • 122
    Shares

LEAVE A REPLY