मंडी बोर्ड की जगह पर बने अवैध क्वार्टरों पर चला बुलडोजर, माहौल तनावपूर्ण होने पर रोकी कार्रवाई


illegal quarter demolish by mandi board at dana mandi in Ludhiana

कल मंडी बोर्ड की जगह पर कब्जा कर बनाए गए क्वार्टरों पर बोर्ड अफसरों ने बुल्डोजर चला दिया। करीब तीन घंटे चली कार्रवाई में मंडी बोर्ड ने क्वार्टर तोड़ दिए लेकिन जैसे ही बुल्डोजर वहां बनी अवैध दुकानों को तोड़ने लगा तो कब्जाधारी अपने वकीलों के साथ मौके पर पहुंचे और कार्रवाई का विरोध करने लगे। दूसरी तरफ चेत सिंह नगर के लोग कार्रवाई के समर्थन में थे और वह कब्जाधारियों व उनके वकीलों का विरोध करने लग गए। दोनों पक्षों में तीखी बहस होने लगी और माहौल गर्माने लगा। इस वजह से मंडी बोर्ड के अफसरों ने कार्रवाई रोक दी। जिसके बाद इलाकावासी मंडी बोर्ड के खिलाफ हो गए।

आखिर में अफसरों ने भरोसा दिलाया कि जो छह दुकानें बच गई हैं, उन पर भी जल्दी कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद इलाकावासी शांत हुए। गिल रोड दानामंडी में चेत सिंह नगर की तरफ मंडी बोर्ड की जगह पर किसी ने कब्जा करके चार दर्जन से ज्यादा कच्चे क्वार्टर व कुछ दुकानें बनाई थी। उनसे वह किराया वसूलता है। मंडी बोर्ड और कब्जाधारियों के बीच इस जगह को लेकर लंबी कानूनी लड़ाई चली। कोर्ट का आदेश अपने पक्ष में बताते हुए मंडी बोर्ड के अफसरों ने मंगलवार को भारी पुलिस बल के साथ वहां कार्रवाई करनी शुरू की। मंडी बोर्ड की इस कार्रवाई का चेत सिंह नगर के लोगों ने स्वागत किया।

करीब साढ़े बारह बजे कब्जाधारी का एक प्रतिनिधि और दो वकील मौके पर आए। वे मामला हाईकोर्ट में होने की बात करने लगे। इसके बावजूद बोर्ड के अफसरों ने कार्रवाई नहीं रोकी। फिर कब्जाधारी का प्रतिनिधि और उनके वकीलों ने मंडी बोर्ड के सेक्रेटरी के साथ जमकर विवाद किया। विवाद होता देख इलाके के लोगों ने कब्जा करने वालों और वकीलों के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी। मामला बिगड़ता देख पुलिस ने अफसरों को काम रुकवा कर दोनों पक्षों की बात सुनने को कहा। मंडी बोर्ड के सेक्रेटरी अमनदीप सिंह का कहना है कि बोर्ड केस जीत चुका है। इसलिए अपनी जगह खाली करवाने के लिए क्वार्टरों में रह रहे लोगों को नोटिस दिए गए थे। वहां पर अनाउंसमेंट भी करवाई गई पर लोगों द्वारा इस अनाउंसमेंट को नजरअंदाज कर दिया गया|

  • 288
    Shares

LEAVE A REPLY