2 अरब की शराब और लाखों रुपये की सिगरेट पी जाता है ये तानाशाह, खर्चे इतने कि जानकर दिमाग भन्ना जाए


आए दिन दुनिया के सबसे शक्तिशाली राष्ट्र अमेरिका को परमाणु युद्ध की धमकी देना, हर दिन मिसाइल परीक्षण के लिए उतावला रहना, खुद के देश की आम जनता की मामूली ख्वाहिशों पर उन्हें सजा-ए-मौत देना उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का शौक बन गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में उन का चरित्र से जुड़ी खबरें आती ही रहती हैं। कहीं ऐसा तो नहीं कि 2 अरब की शराब के नशे की खुमारी ने उन का सनकी तानाशाह बना दिया है!

आपको जानकर हैरानी होगी की उन हर साल शराब पर 30 मिलियन डॉलर की रकम खर्च करता है। इतनी रकम भारत में आज की तारीख में 1 अरब 93 करोड़ 32 लाख रुपये होती है। इतनी रकम की शराब के सेवन के लिए उन अपने एलीट सर्किल को भी शामिल करता है। इसका एक मतलब यह भी है कि जो शराब यह तानाशाह पिएगा, वही उसके शागिर्दगों को भी पीनी पड़ेगी। तानाशाह की पसंदीदा शराब व्हिस्की और कॉगनेक बताई जाती है। ब्रांड भी कोई ऐसा-वैसा नहीं, दुनिया के सबसे महंगे ब्रैंड्स में शुमार हेनेसी की शराब तनाशाह को रास आती है। बता दें कि हेनेसी की सबसे महंगी शराब की बोतल की कीमत 2115 डॉलर तक है। इतनी रकम आज की भारतीय मुद्रा के हिसाब से 1 लाख 38 हजार 223 रुपये 80 पैसे होती है और इस रकम से काफी कम एक नॉर्थ कोरियावासी की सालाना इनकम

एक आदमी की सालाना इनकम से महंगा हैंडबैग लेकर चलती है तानाशाह की पत्नी

009 में किम की शादी री सोल-जुन से हुई थी। तानाशाह पर अपनी पत्नी पर देश के राजस्व को लुटाने का आरोप लगना आम बात है। जनता की ख्वाहिशों की परवाह न करने वाला किम बीवी हर ख्वाहिश पर जान लुटाता है। अपनी बीवी को किम दुनिया के महंगे से महंगे उपहारों से लाद देता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किम की पत्नी जिस हैंडबैग लेकर निकलती हैं, उसकी कीमत उत्तर कोरिया में औसत दर्जे के गुजर बसर करने वाले एक आम नागरिक की सालाना आय के बराबर होती है। किम की पत्नी क्रिश्टियन डायर हैंडबैग लेकर चलती हैं। इस बैग कीमत तकरीबन 1457 डॉलर बताई जाती है। भारतीय मुद्रा के हिसाब से आज इसनी रकम 1 लाख 15 हजार 992 रुपये होती है।

11 हजार के पैकेट में 3 हजार की सिगरेट पीता है तानाशाह किम

महंगी शराब के शौकीन तानाशाह को महंगी सिगरेट का भी शौक है। किम फ्रेंच डिजायनर सिगरेट पीता है। सिंगरेट बनाने वाली कंपनी का नाम लेते हुए साधारणतया जबान लड़खड़ा जाती है। इसका नाम यूट्यूब पर उच्चारण सुनने के बाद पता चला कि इसका नाम ईज सेंट लॉरेंट है। दरअसल इस नाम के पहले शब्द की स्पेलिंग Yves है। सिगरेट के पैकेट की कीमत 44 डॉलर यानी करीब 2 हजार 835 रुपये 36 पैसे होती है। सिगरेट का पैकेट के लिए के लेदर केस बनाया जाता है। लेदर केस की कीमत इसमें रखी सिगरेटों से तीन गुना ज्यादा यानी 165 डॉलर होती है, जो कि भारत में 10 हजार 632 रुपये 60 पैसे के बराबर होगी।

खुद के लिए बनवाया 1000 सीटों वाला प्राइवेट सिनेमा हॉल

जंग और मारकाट के लिए तैयार रहने वाले इस तानाशाह को कला-साहित्य के अभिन्न अंग सिनेमा से भी प्यार है, बशर्ते वह उसकी पसंद का हो। इसके लिए तानाशाह ने खुद का एक सिनेमा हॉल बनवाया है। सिनेमा हॉल में एक हजार सीटें हैं।

डेनमार्क के सुअर का मांस और न जाने क्या-क्या खाता है किम

तानाशाह किम को डेनमार्क के सुअर का मांस, ईरान की मछलियों के अंडे, जापान के कोबे का बीफ, चीन का तरबूज खाने में पसंद है।

  • 719
    Shares

LEAVE A REPLY