हलवारा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट टर्मिनल बनाने के लिए जमीन अधिग्रहण प्रक्रिया का काम हुआ शुरू, कंसल्टेंट की नियुक्ति के लिए मांगे गये आवेदन


Airport Land

हलवारा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट टर्मिनल बनाने के लिए ग्रेटर लुधियाना डवलपमेंट अथॉरिटी (ग्लाडा) एक कदम आगे बढ़ गई है। ग्लाडा ने अब हलवारा में टर्मिनल के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया के लिए श्रीगणेश कर दिया हैं। अफसरों की मानें तो एक माह में सभी औपचारिकताएं पूरी कर अधिग्रहण का काम शुरू कर दिया जाएगा। ग्लाडा ने भूमि अधिग्रहण के लिए कंसल्टेंट की नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं। एक-दो दिन में कंसल्टेंट की नियुक्ति करके ग्लाडा भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया को शुरू कर देगा। यही नहीं हलवारा में एयरपोर्ट टर्मिनल बनने से वहां के लोगों के जीवन पर क्या असर होगा, इसके लिए ग्लाडा सोशल इंपेक्ट सर्वे भी करेगा।

हलवारा एयर बेस के पास टर्मिनल बनाने के लिए ग्लाडा पहले ही 150 एकड़ के करीब जमीन चिह्नित कर चुका है। कैबिनेट में मंजूरी मिलने के बाद जिला प्रशासन ने टर्मिनल के लिए 135 एकड़ जमीन अधिग्रहण करने के लिए किसानों से बात कर ली है। ग्लाडा 135 एकड़ के अलावा 100 एकड़ जमीन रिजर्व में रखेगा। इस तरह ग्लाडा एयरपोर्ट टर्मिनल के लिए लगभग 235 एकड़ जमीन अधिग्रहण करेगा। ग्लाडा अफसरों का कहना है कि पहले फेज में 135 एकड़ जमीन अधिग्रहण करेगा। इसके लिए कंसल्टेंट की नियुक्ति की जा रही है। इसके अलावा अगले कुछ दिनों में सोशल इंपेक्ट का सर्वे करने के लिए भी ग्लाडा कंसल्टेंट नियुक्त करेगा।

  • 122
    Shares

LEAVE A REPLY