लोकसभा चुनावों के मद्देनजर लुधियाना में नए प्रोजैक्टों के उद्घाटनों की झड़ी लगाएंगे सिद्धू


लुधियाना – लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिद्धू द्वारा 16 फरवरी को लुधियाना के लिए कई महत्वपूर्ण प्रोजैक्टों का उद्घाटन किया जाएगा। इसके लिए मिसेज सिद्धू द्वारा मेयर बलकार संधू के अलावा नगर निगम व इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के अफसरों के साथ मीटिंग करके रूप-रेखा बनाई।

इस सारी कवायद को लोकसभा चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है, क्योंकि निगम चुनावों से पहले सिद्धू ने जिन प्रोजैक्टों का नींव पत्थर रखा था। उनमें से जगराओं पुल के अनसेफ हिस्से को दोबारा बनाने का काम शुरू हो चुका है, जबकि पकखोवाल रोड रेलवे क्रॉसिंग पर फ्लाइओवर बनाने के लिए टैंडर लगाए जा चुके हैं। अब ऐसे कई प्रोजैक्टों पर काम पूरा हो चुका है, जिनकी घोषणा सिद्धू द्वारा डेढ साल पहले की गई थी। उन कामों के सिद्धू से उद्घाटन करवाने का प्रोग्राम बनाया गया है। इसी तरह कई नए प्रोजैक्टों के लिए सिद्धू के हाथों नींव पत्थर रखवाए जा सकते हैं।

दबाव में सिरे चढ़ेगी कूड़े की समस्या का हल करने के लिए कॉम्पैक्टर लगाने की योजना

महानगर में सड़कों किनारे कूड़ा जमा रहने की समस्या हल करने के लिए लंबे समय से कंपैक्टर लगाने की बात कही जा रही है, लेकिन फंड की कमी के चलते यह योजना सिरे चढ़ाने का जिम्मा इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट को सौंप दिया गया, जिसके अधिकारियों द्वारा तीन टंैडर न आने का हवाला दिया जा रहा है, जबकि इसकी असली इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट में फंड की कमी के रूप में सामने आई, जिसके चलते अफसरों द्वारा इस प्रोजैक्ट के प्रति कम दिलचस्पी दिखाई जा रही थी। अब इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट द्वारा जमीनों की बोली की गई है तो उसके अफसरों पर प्रोजैक्ट पूरा करने का दबाब बढ़ गया है, जिसके तहत अफसरों ने मिसेज सिद्धू के सामने हर हाल में तीन टैंडर डलवाकर प्रोजैक्ट को लागू करवाने की बात कही है।

इन प्रोजैक्टों को किया गया है लिस्ट में शामिल

-मार्डन स्लाटर हाऊस का निर्माण।

-स्मार्ट सिटी के तहत बनाए गए टायलेट।

  • 175
    Shares

LEAVE A REPLY