सर्जिकल स्ट्राइक पर केजरी के बयान को पाक में सपोर्ट; ‌‌BJP बोली- ये सेना पर सवाल


kejriwal-1
केजरीवाल ने सोमवार को वीडियो जारी कर सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए थे।

पीओके में भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाकर अरविंद केजरीवाल पाकिस्तानी मीडिया में काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। द ट्रिब्यून ने अपनी रिपोर्ट में लिखा कि दिल्ली के सीएम ने एक अहम मुद्दा उठाया है। वहीं, समा टीवी ने कहा कि अब भारत के नेता ही मोदी सरकार से जवाब मांगने लगे हैं। वहीं, बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने केजरीवाल के बयान पर सवाल उठाते हुए कहा- केजरीवाल को सेना के सर्जिकल स्ट्राइक करने की बहादुरी पर भरोसा है या नहीं?

केजरी फिर बोले- बीजेपी बौखला क्यों रही है…

– बीजेपी के सवाल उठाए जाने के बाद मंगलवार को केजरीवाल ने कहा, ”पहले मेरा पूरा वीडियो देखें, मैंने पीएम को सैल्यूट किया। सपोर्ट किया, सेना को बधाई दी।”
– ”हम सब जानते हैं पाकिस्तान झूठा प्रचार कर रहा है, पूरी दुनिया के अखबारों में यही चल रहा है कि सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुआ, गलत क्या बोला।”
– ”पीएम से अपील ही तो की थी पाकिस्तान को झूठे प्रचार का मुंहतोड़ जवाब देना है और इसमें भी हम उनका साथ देंगे।”
– ”मैं राजनीति नहीं कर रहा हूं, अगर मैंने कहा कि पाकिस्तान को जवाब देना है तो बीजेपी इतनी बौखलाई क्यों हैं।’’

दिग्विजय और संजय निरुपम क्या बोले?

– कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा- हर भारतीय चाहते हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक हो, लेकिन फर्जी नहीं, जैसा कि बीजेपी ने सियासी फायदे के लिए किया है।
– कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, ”सेना पर पूरा यकीन है। मोदी गुजरात के सीएम के तौर पर हम पर हमला करते रहे हैं। हमने पहले ही दिन इसका समर्थन किया था। पाकिस्तान सरकार दुनिया के जर्नलिस्ट को वहां ले जाकर दिखा रही है कि सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुआ। यूएन भी यही कह रहा है। हमारी सेना की विश्वसनीयता पर सवाल उठ रहे हैं तो सरकार को सबूत देना चाहिए।”

पाकिस्तानी मीडिया ने क्या लिखा?

– ”द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने लिखा”, ”इंटरनेशनल मीडिया के भारत के दावे पर सवाल उठाने के बाद अब सीमा के दोनों तरफ के नेताओं ने सर्जिकल स्ट्राइक की प्रमाणिकता पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी पीएम मोदी से स्ट्राइक के सबूत देने की मांग की है।”
– जियो न्यूज ने लिखा- ”भारत के नेताओं ने ही अपने सर्जिकल स्ट्राइक के दावे को झूठा करार दे दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मोदी से पूछा है कि सर्जिकल स्ट्राइक साबित करो।”

आगे पढें पूरी खबर