डब से रिवाल्वर निकालते समय चेहरे में लगी गोली, मोगा के आजाद पार्षद धमू के भतीजे की मौत


लुधियाना – थाना दुगरी के इलाके में रविवार शाम लगभग 6.30 बजे लोधी क्लब रोड पर अहाते पर शराब पीते समय 2 गुटों की बहस के बाद तकरार हो गई। इसी दौरान मोगा के आजाद पार्षद मनजीत सिंह धमू के भतीजे वरिंदर धमू (28) द्वारा डब से लाइसैंसी रिवाल्वर निकालते समय अचानक गोली चल गई जो उसके खुद के चेहरे पर जा लगी। दोस्तों ने उपचार के लिए तुरंत डी.एम.सी. अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी मौत हो गई। पता चलते ही ए.डी.सी.पी. सुरिंदर लांबा, ए.सी.पी.चाहल, इंस्पैक्टर अशोक कुमार, इंस्पैक्टर बृज मोहन घटनास्थल और डी.एम.सी. अस्पताल पहुंचे और रिवाल्वर कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। देर रात समाचार लिखे जाने तक पुलिस उसके दोस्तों से पूछताछ कर रही थी।

दवाई लेने आए थे 4 दोस्त
पुलिस के अनुसार मोगा से चारों दोस्त वरिंदर, सतनाम, सन्नी और लक्की दवाई लेने डी.एम.सी. अस्पताल आए थे। शाम लगभग 5 बजे घर जाने से पहले उक्त अहाते पर जाकर बैठे गए। लगभग 1 घंटे तक चारों ने वहां बैठकर शराब पी। इस दौरान साथ के टेबल पर बैठे युवकों से किसी बात को लेकर उनकी बहस हो गई। शोर पड़ता देख बाऊंसरों ने दोनों पक्षों को एक बार शांत करवा दिया, लेकिन उसके बाद फिर से दोनों पक्षों में तकरार हो गई।

स्टार्ट की कार तो पीछे हो गई हाथापाई
पुलिस के अनुसार स्थिति बिगड़ती देख सतनाम और लक्की पहले बाहर आ गए और कार स्टार्ट कर ली। इसी दौरान दविंदर और सन्नी बाहर आए व दूसरे पक्ष के साथ बहस होने लगी और बात हाथापाई तक पहुंच गई। उन्हें पता था कि वरिंदर और सन्नी के पास रिवाल्वरें हैं, उन्होंने तुरंत सन्नी का रिवाल्वर छीनकर कार में फैंक दिया, जिसके बाद स्थित कंट्रोल करने के लिए सतनाम ने वरिंदर को पीछे से पकड़ लिया, जबकि दूसरे पक्ष के लोग अपने दोस्त को शांत कर रहे थे। इसी दौरान डब से रिवाल्वर निकालते समय अचानक गोली चल गई जो चेहरे पर लगने से वह लहूलुहान अवस्था में वहीं गिर गया। पुलिस के अनुसार सभी युवक नशे में धुत्त थे।

मां व बहन के पास कनाडा जाने की तैयारी कर रहा था वरिंदर
पुलिस के अनुसार वरिंदर की मां और बहन कनाडा में है। वह भी उनके पास जाने की तैयारी कर रहा था और आईलैट्स के पेपर देने की तैयारी कर रहा था, जबकि उसका पिता किसी मामले में फरीदकोट जेल में बंद है।

कैमरे में कैद हुई हरकत
दोनों पक्षों में अहाते के अंदर और बाहर आपस में हुए झगड़े की प्रत्येक हरकत कैमरे में कैद है। मौके पर पहुंची पुलिस ने डी.वी.आर. कब्जे में ले लिया है। पुलिस के अनुसार दूसरे पक्ष के लोगों के बार में भी पता लगाया जा रहा है।

डी.एम.सी. में लगा रिश्तेदारों का तांता
मौत की खबर का पता चलते ही मोगा से रिश्तेदार डी.एम.सी. अस्पताल आने शुरू हो गए और देखते ही देखते वहां तांता लगा गया। अनहोनी के डर से थाना डिवीजन नं. 8 की पुलिस को एमरजैंसी के बाहर तैनात किया गया। पुलिस के अनुसार रिवाल्वर चैक करने पर उसमें एक ही फंसा हुआ खोल बरामद हुआ है। पुलिस जांच कर रही है कि कहीं मौके पर एक से ज्यादा गोलियां तो नहीं चली, या फिर वरिंदर के रिवाल्वर में सिर्फ एक ही गोली थी।

  • 719
    Shares

LEAVE A REPLY