1.5 करोड़ की हैरोइन सहित महिला तस्कर गिरफ्तार


लुधियाना – फ्लैट मशीन का कारोबार न चलने पर सहेली के कहने पर नशा तस्करी के धंधे में उतरी एक महिला को एस.टी.एफ. ने 1.5 करोड़ की हैरोइन सहित गिरफ्तार किया है।इस संबंधी एस.टी.एफ. लुधियाना-फिरोजपुर रेंज के इंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि ए.डी.जी.पी. चीफ हरप्रीत सिंह सिद्धू के दिशा-निर्देशानुसार नशा तस्करों के खिलाफ चलाई गई मुहिम के तहत टीम ने थाना डाबा के अधीन आते जैन के ठेके के पास नाकाबंदी की हुई थी।

इस दौरान सामने से पैदल आ रही एक महिला को संदेह के आधार पर रुकने का इशारा किया, तो उसने भागने की नाकाम कोशिश की।मौके पर डी.एस.पी. राजेश कुमार को बुलाकर उनकी उपस्थिति में जब महिला पुलिस कर्मी ने उक्त महिला की तलाशी ली तो उसके हैंड बैग से 308 ग्राम हैरोइन बरामद हुई, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 1.5 करोड़ कीमत आंकी जा रही है। आरोपी सुरिंद्र कौर (50) पत्नी रोशन लाल वासी सत्गुरु नगर डाबा को गिरफ्तार कर थाना डाबा में केस दर्ज किया गया है।अधिकारी ने बताया कि महिला तस्कर सुरिंद्र कौर 3-4 साल से नशे का कारोबार कर रही थी, जो खुद हैरोइन का नशा करती है। आरोपी को अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया गया है, जिससे गहन पूछताछ की जाएगी।

फ्लैट मशीन का काम न चलने पर शुरू की नशा तस्करी
हरबंस सिंह ने बताया कि महिला तस्कर पहले अपने घर में पति के साथ फ्लैट मशीन लगाकर कपड़े का काम करती थी, परंतु यह काम चल नहीं सका। इसके बाद उसकी सहेली ने उसे नशे का कारोबार करने की सलाह दी, जिसके बाद वह धीरे-धीरे लाखों की हैरोइन ग्राहकों को सप्लाई करने लग पड़ी।

दोनों बेटे भी जेल में बंद
अधिकारी के अनुसार महिला तस्कर के 2 बेटे हैं, जिनमें से एक पर चोरी व दूसरे पर हत्या की कोशिश का मामला लुधियाना में दर्ज है। मौजूदा समय में दोनों जेल में बंद हैं। महिला का पति रोशन लाल एक लोहे की फैक्टरी में लेबर का काम करता है।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY