पंजाब सरकार जनहित में रिव्यू करे माइनिंग पालिसी -भगवंत मान


Bhagwant Mann

आम आदमी पार्टी ने बीते दिन रेता बजरी की 89 खड्डों की बोली के द्वारा माइनिंग माफिया की तरफ से कब्जा करने की कोशिशों को आम आदमी पार्टी ने फेल कर दिया है। आज जारी प्रैस नोट में पार्टी के पंजाब प्रधान और मैंबर पार्लियामेंट आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान ने कहा कि माइनिंग माफिया की तरफ से रेता बजरी कारोबार पर बोली की आड़ में जिस तरह फिर से कब्जा करने की कोशिश की गई थी, उसको आम आदमी पार्टी ने तथ्यों और आंकड़ों सहित जनतक तौर पर नंगा किया था, नतीजे के तौर पर पैसे भरने भी नहीं आए।

आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान ने कहा कि मुख्य विरोधी पक्ष के तौर पर आम आदमी पार्टी ने चौकसी इस्तेमाल करते हुए सूबे में पहले की तरह नाजायज माइनिंग गुंडा टैक्स का धंधा जारी होने की यह मौजूदा सरकार में पहली साजिश फेल हो गई है। इस साजिश के साथ जहां एक तरफ लोगों को रेता बजरी बेहद महंगा मिलना था वहीं ही कुदरती स्रोतों की दबा कर तबाही भी होनी थी।

आम आदमी पार्टी ने तुरंत इस साजिश को बेनकाब करते सरकार को माइनिंग पालिसी रिव्यू करने की सलाह दी थी। पंजाब सरकार यदि लोग हित में सस्ता रेता बजरी उपलब्ध करवाने के लिए और कुदरती स्रोतों की सुरक्षा के लिए अपनी माइनिंग पालिसी रिव्यू करती है तो आम आदमी पार्टी स्वागत करेगी। परन्तु उन्होंने साथ ही सावधान किया की आम आदमी पार्टी जिम्मेदार विरोधी पक्ष के तौर पर जनता और कुदरती साधनों की लूट का डट कर विरोध करेगी।

आगे पढें पूरी खबर 


LEAVE A REPLY