पुष्कर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूजा के दौरान बताया अपना गौत्र


rahul gandhi disclose his gotra during worship in pushkar temple

बीजेपी की ओर से राहुल गांधी के गोत्र को लेकर उठाए जा रहे सवाल अब शायद शांत हो जाएंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद ही अपना गोत्र बता दिया है. सोमवार को राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान विश्व प्रसिद्ध पुष्कर मंदिर पहुंचे राहुल गांधी से जब यहां के पुजारी ने उनका गोत्र पूछा तो उन्होंने इसका जवाब दे दिया. पूजा के दौरान पुजारी ने मंत्रोच्चार के दौरान राहुल गांधी से उनका गोत्र पूछा था, जिसपर उन्होंने झट से इसका जवाब दे दिया.

सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर चल रहे कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में सामाजिक समरसता का संदेश देने की कोशिश के साथ चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया है. इसी कड़ी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जहां एक तरफ हिंदू आस्थाओं के सबसे बड़े केंद्र तीर्थराज पुष्कर पहुंचकर पूजा-अर्चना की वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी ने सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह पर बड़ी शिद्दत के साथ इबादत भी की.

कौल ब्राह्मण हैं राहुल गांधी

वहीं पुष्कर के मंदिर में राहुल गांधी ने की पुष्कर सरोवर की पूजा भी की. जब पूजा करवा रहे पंडित राजनाथ कौल ने कांग्रेस अध्यक्ष से उनका गोत्र पूछा तो राहुल गांधी ने अपना गोत्र का नाम लेते हुए कहा कि वह कौल दत्तात्रेय गौत्र के है. साथ ही राहुल गांधी ने पूजा स्थल पर अपने पूर्वजों के रिकॉर्ड भी देखे. बता दें कि राहुल गांधी को पंडित दीनानाथ कौल और राजनाथ कौल ने मंदिर में पूजा कार्रवाई. गौरतलब है कि हाल ही में मध्यप्रदेश में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक प्रेसवार्ता में राहुल गांधी से उनका गोत्र पूछा था जिसके बाद काफी विवाद भी हुआ था.

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY