Jio यूजर्स को लग सकता है बड़ा झटका, इन राज्यों में बंद हो सकती है सर्विस


JIO

रिलायंस जियो यूजर्स को तगड़ा झटका लग सकता है. उनकी सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं. दिल्ली, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल सर्किल के यूजर्स की सर्विस भी बंद हो सकती है. दरअसल, इसके पीछे सिर्फ एक वजह है और वो है रिलायंस जियो और आरकॉम के बीच होने वाली डील. अगर यह डील नहीं हुई तो जियो के यूजर्स को इन दिक्कतों से गुजरना पड़ सकता है. रिलायंस जियो इंफोकॉम अगर रिलायंस कम्युनिकेशंस से स्पेक्ट्रम नहीं खरीद सकी तो कुछ सर्किल के यूजर्स पर इसका असर पड़ेगा.

क्यों हो सकती है दिक्कत

दरअसल, रिलायंस जियो और आरकॉम के बीच स्पेक्ट्रम डील होनी है, लेकिन कुछ दिक्कतों की वजह से यह अटक सकती है. टेलिकॉम सेक्टर से जुड़े एक्सपर्ट्स और ऐनालिस्ट्स का मानना है अगर यह डील नहीं होती और अनिल अंबानी की कंपनी इनसॉल्वेंसी में चली जाती है तो दिल्ली, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के जियो सब्सक्राइबर्स को सेवाओं में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है.

आरकॉम पर निर्भर है जियो

इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश जैसे अहम मार्केट में जियो प्रीमियम 800 मेगाहर्ट्ज बैंड में पांच यूनिट्स का निरंतरता वाला स्पेक्ट्रम ब्लॉक बनाने के लिए आरकॉम पर निर्भर है. यह बैंड 4G LTE सर्विस देने के लिए जरूरी है. इन सर्किल में जियो के पास 800 मेगाहर्ट्ज बैंड में 4जी एयरवेव्स की 3.8 यूनिट्स हैं और LTE कवरेज के लिए वह आरकॉम के स्पेक्ट्रम पर निर्भर है.

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY