सुरक्षा एजेंसियों को दिल्ली हवाईअड्डे से कंधार जा रहे विमान के टेकऑफ करते ही मिला विमान हाईजैक होने का संदेश, जांच के बाद सामने आई हकीकत


ariplane

कंधार जा रहे एक विमान के पायलट ने शनिवार को दिल्ली हवाईअड्डे से उड़ान भरते वक्त गलती से हाईजैक बटन दिया। इसके तुरंत बाद सुरक्षा अधिकारियों को जांच के लिए भेजा गया। पता चला कि पायलट से यह गलती उड़ान भरने से पहले विमान को टैक्सी कर रनवे पर लाने के दौरान हुई।

क्या है पूरा मामला

सूत्रों के मुताबिक, पूरी जांच के बाद एरियाना अफगान एयरलाइंस की इस फ्लाइट को रवाना किया गया। इसमें लगभग दो घंटे की देरी हुई। हालांकि, इस बारे में तत्काल कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन सूत्रों ने बताया कि हाईजैक का बटन दबाए जाने से सभी एजेंसियों सकते में आ गईं। हाइजेक की सूचना पाकर राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के आतंक रोधी बल समेत सभी अन्य एजेंसियों अलर्ट हो गईं।

उन्होंने कहा कि एनएसजी कमांडो और अन्य एजेंसियों के अधिकारियों ने हालात पर तुरंत प्रतिक्रिया की और विमान को चारों तरफ से घेर लिया। इससे यात्रियों के बीच डर का माहौल बना रहा। हालांकि करीब दो घंटे की जांच के बाद ही विमान को उड़ान भरने की इजाजत दी गई। यह विमान FG312 दिल्ली से कंधार के लिए उड़ान भरी।


LEAVE A REPLY