चार्जिंग फोन पर गाने सुनते निकल गई युवक की जान – देखें तस्वीरें


थाईलैंड के चोनबुरी प्रांत में रहने वाले एक युवक की मोबाइल की वजह से जान चली गई । क्रिस्टाडा सुपोल को अपनी जान सिर्फ इसलिए गंवानी पड़ी क्योंकि वे रात में फोन ईयरफोन कान में लगाकर गाना सुन रहे थे। दरअसल क्रिस्टाडा (24) का फोन चार्जिंग पर लगा था और वह उसी दौरान ईयरफोन लगाकर गाने भी सुन रहे थे। इस दौरान उन्हें करंट लगा और उनकी मौत हो गई। मीडिया के मुताबिक, क्रिस्टाडा ने ईयरफोन के स्पीकर मुंह में दबा रखा था और उसी दौरान बिजली का झटका लगने से उनकी मौत हो गई।

क्रिस्टाडा किराए के घर पर रहते थे और रविवार सुबह जब मकान मालिक उनके घर पहुंचा तो उन्होंने क्रिस्टाडा की डेड बॉडी बिस्तर पर देखी। पुलिस के मुताबिक, क्रिस्टाडा के कान में ईयरफोन लगा था और कान जला हुआ था । पुलिस का कहना है कि, करंट इतनी तेज था कि क्रिस्टाडा के कान के पास का कुछ हिस्सा भी बुरी तरह जल गया। चोनबुरी प्रांत की पुलिस के मुताबिक, क्रिस्टाडा के पास सैमसंग का मोबाइल फोन था, लेकिन उनका चार्जर लोकल कंपनी का था। जिस वजह से फोन में चार्जिंग के दौरान बिजली का झटका आ गया।

पुलिस का कहना है कि, “क्रिस्टाडा की मौत से दूसरों को सबक लेना चाहिए क्योंकि सस्ते और नकली चार्जर का इस्तेमाल करने से और फोन चार्जिंग पर लगाकर बात करने से आपकी जान भी जा सकती है।” मलेशिया में भी किशोर की ऐसे ही हो गई थी मौत कान में ईयरफोन लगाकर सोने पर किसी की मौत होने के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं।

पिछले साल दिसंबर में ही मलेशिया के रहने वाले 16 साल के मोहम्मद आदिल अजहर जहरीन की मौत भी ईयरफोन लगाने की वजह से हो गई थी। मोहम्मद ने कान में ईयरफोन लगा रखा था और तभी करंट लगने से भी उनकी मौत हो गई थी। वहीं, फरवरी 2018 में ब्राजील की 17 साल की लुईजा पिनहीयरो भी फोन चार्जिंग पर लगाकर ईयरफोन पर गाने सुन रहीं थीं, तभी उनके कान में ईयरफोन करंट की वजह से पिघल गया और लुईजा की मौत हो गई।

  • 175
    Shares

LEAVE A REPLY