इंजीनियरिंग करने के बाद फिल्मों में हिट हुई ये एक्ट्रेस, चेक कर लें लिस्ट


लड़कियों के मामले में ब्यूटी विद ब्रेन का कॉम्बिनेशन जरा सा जटिल है। बड़ी मुश्किल से दोनों क्वालिटी वाली लड़कियां मिलती हैं। लेकिन जहां मिलती हैं वहां उनका बोलबाला भी खूब होता है। अपनी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में भी ऐसे लोगों की संख्या कम है। जो एक्ट्रेस टॉप लिस्ट में पहुंची हैं उनमें से ज्यादातर ने पढ़ाई को ज्यादा गंभीरता से लिया और जिन्होंने पढ़ाई लिखाई में दिल लगाया तो उनका मन फिल्मों में नहीं लगता है। आज आपको उन हिरोइंस के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने कायदे से पढ़ाई लिखाई की है। और अब फिल्मों में भी झंडे गाड़ रही हैं। इंजीनियरिंग करने के बाद एक्टिंग करने वाली एक्ट्रेसज की लिस्ट ये रही।

तापसी पन्नु

फिल्मों में कदम रखने से पहले तापसी ने दिल्ली के गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलोजी से इंजीनियरिंग भी की है। पढ़ाई पूरी करने के बाद तापसी नौकरी की तैयारी कर ही रही थी कि उनकी नौकरी लग गई।

किर्ति सेनन

हिरोपंती से अपने करियर की शुरुआत करने वाली किर्ति ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की है। किर्ती ने जेपी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलेजी, दिल्ली से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन विषय से बीटेक की पढ़ाई पूरी की है।

अमीषा पटेल

‘कहो न प्यार है’ गर्ल ने भी फिल्मों में आने से पहले काफी पढ़ाई लिखाई की है। अमीषा पटेल ‘कहो न प्यार है’ और ‘गदर’ फेम ऐक्ट्रेस अमीषा ने पहले तो बायो जेनेटिक इंजिनियरिंग के लिए दाखिला लिया लेकिन बाद में उन्होंने इकॉनमिक्स के लिए अप्लाई कर दिया। अमेरिका के मैसाचुसेट्स स्थित टफ्स यूनिवर्सिटी से उन्होंने यह पढ़ाई की।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY