इन 8 सिनेमा घरों में फिल्म नहीं देखी तो मतलब कुछ भी नहीं देखा -देखें तस्वीरें


थिएटर के अंदर लोग बोट और कार पर बैठकर तो किसी थिएटर में बाथ टब और आरामदायक सोफे पर बैठकर फिल्में देखते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही स्पेशल सिनेमा हॉल के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में सुन कर आपको मुवी देखने से ज्यादा इन थिएटर्स को देखने का मन होगा…

हॉट ट्यूब सिनेमा, लंदन hot top


यह सिनेमाघर साल 2012 में खुला था। यहां लगभग 30 हॉट टब्स हैं। लंदन सर्द इलाकों में से है। इसलिए वहां गर्मी का अहसास दिलाता हॉट ट्यूब सिनेमा बहुत मायने रखता है।

ओलंपिया म्यूजिक हॉल, पेरिस

काफी पुराना है ये सिनेमाघर। साल 1889 में यह खुला था। यहां बैठकर नहीं लेटकर फिल्म देखी जाती है उस्ताद।

कोसोवो रिवरबैड सिनेमा


कोसोवो काफी छोटा सा देश है। यहां का रिवरबैड सिनेमा बहुत ही फेमस है। नदी के एक पार पर्दा और दूसरी पार दर्शक। बीच में बहती नदी। वाह क्या नजारा है!

इलेक्ट्रिक सिनेमा, लंदन

लंदन की नॉटिंग हिल में है यह सिनेमाघर। यहां के सबसे पुराने सिनेमाघरों में इसका नाम है।

पुश्किन आर्ट सिनेमा, बुडापेस्ट


कई फिल्मों की शूटिंग हुई है इस सिनेमाहॉल में। ये बुडापेस्ट के हंगरी में है।

साई-फाई थिएटर, अॉरनाल्डो


फिल्में देखने के साथ-साथ यहां साल 1950 वाले अमेरिका की फील ली जा सकती है। सीटें आम नहीं है बल्कि विंटेज गाडियों की सीट पर बैठ फिल्म दिखाई जाती है।

राज मंदिर, जयपुर


इस सिनेमाघर में जाकर फिल्म देखना काफी रोमांचक काम होगा। यहा 1600 लोग एकसाथ एकजगह फिल्म देख सकते हैं। यह साल 1976 में बना था। इसे एशिया का सबसे खूबसूरत सिनेमाघर का तमगा मिला हुआ है।

ब्रिजपोर्ट थिएटर, अमेरिका


अमेरिका के ब्रिजपोर्ट में बना यह थिएटर काफी अनूठा है। फिल्म देखने के साथ-साथ ही इसमें एक रेस्टोरेंट है। वहां खाने-पीने की सुविधा उपलब्ध है।

  • 231
    Shares

LEAVE A REPLY