लुधियाना के लोगों के लिए बुरी खबर – जल्द जगराओं पुल से फिरोजपुर रोड आने वाला ट्रैफिक होगा बंद


traffic coming to firozpur road to Jagraon Bridge will soon be closed

लुधियाना शहर के लोगों के लिए एक बुरी खबर है। जगराओं पुल से फिरोजपुर रोड की ओर आने वाला ट्रैफिक जल्द बंद हो जाएगा। जगराओं पुल का निर्माण कार्य चल रहा है और एक लेन से वाहनों का आना-जाना होता है। पुल का निर्माण कार्य कर रही कंपनी ने रेलवे से पुल पर एकतरफा ट्रैफिक बंद करवाने की मांग की है। रेल अधिकारी ने बताया कि ब्रिज के लिए गार्डर, सरिया आदि का उपयोग करने में ट्रैफिक बाधक बन रहा है। इसी कारण ठेकेदार ने मांग की है कि जगराओं पुल से फिरोजपुर रोड पर आने वाले वाहनों पर रोक लगा दी जाए, ताकि ब्रिज के निर्माण में और तेजी आ सके। रेल अधिकारी के अनुसार कांट्रेक्टर की मांग को उन्होंने मेयर के साथ हुई मीटिंग में रखा है और मेयर ने आश्वासन दिया कि इस बाबत ट्रैफिक विभाग को लिख गया है। ट्रैफिक विभाग समय तारीख निर्धारित कर लेन को बंद करेगा।

रेलवे के जीएम ने मंगवानी शुरू की साप्ताहिक रिपोर्ट

रेल अधिकारियों का दौरा इन दिनों लगातार हो रहा है। जीएम टीपी सिंह ने फिरोजपुर से इस बाबत साप्ताहिक रिपोर्ट मंगवानी शुरू कर दी है। इसी कारण उच्च रेल अधिकारी लगातार लुधियाना दौरे पर आ रहे हैं। हालांकि अधिकारी ब्रिज के बारे में स्पष्ट कुछ कहने से कतराते हैं, लेकिन पुल निर्माण की प्रगति रिपोर्ट निरीक्षण की आड़ में ले रहे हैं। शुक्रवार को फिरोजपुर रेल मंडल के एडीआरएम नरेश कुमार वर्मा लुधियाना पहुंचे।

दूर करेंगे ब्रिज निर्माण बाधाएं – मेयर

नगर निगम मेयर बलकार सिंह ने स्पष्ट किया कि ब्रिज निर्माण में आने वाली हर बाधाएं दूर करने के लिए वे तत्पर हैं। कांट्रेक्टर की मांग को जिला प्रशासन और ट्रैफिक विभाग के समक्ष रखा गया है जल्द ही वहां से लेन बंद करने का निर्देश मिल जाएगा, जिससे ब्रिज निर्माण में और तेजी आएगी।

कांट्रेक्ट को हर सहयोग – एडीआरएम

फिरोजपुर रेल मंडल के एडीआरएम नरेश कुमार वर्मा ने कहा कि जगराओं पुल निर्माण में रेलवे की ओर से कांट्रेक्टर को हर सहयोग मिल रहा है और उन्हें हर तरह से सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। रेल का एक ही लक्ष्य है कि जून से पहले ब्रिज निर्माण हो जाए ताकि पब्लिक की परेशानी दूर हो जाय।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY