कोहरे के कारण सड़कों पर होने लगे हादसे – ट्रक के नीचे घुसी कार, दो पुलिसकर्मियों की मौत व दो घायल


पंजाब में कोहरे ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। राज्‍य के विभिन्‍न इलाकों में शुक्रवार सुबह को कोहर छा गया। इससे सड़क बुरी तरह प्रभावित हुआ है अौर इस कारण कई जगह हादसे हुए। बरनाला में एक घनी धुंध के कारण एक कार के दुर्घटना में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। कोहरे के कारण रेल और विमान यातायात पर असर पड़ा। बरनाला के पास आज सुबह घने कोहरे के कारण एक कार सड़क के किनारे खड़े ट्रक के नीचे जा घुसी। इससे कार में सवार पंजाब पुलिस के दो एएसआइ की मौत हो गई। दो एएसआइ गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी के अनुसार, जिला पुलिस मुक्तसर के ये चार पुलिसकर्मी ड्यूटी के लिए रिट्ज कार में पटियाला जा रहे थे।

वे सुबह करीब छह बजे बरनाला के हंडिआया कस्‍बे में ग्रिड के पास पहुंचे। इसी दौरान कार आगे जा रहे ट्रक के नीचे पीछे से घुस गई। ट्रक हनुमानगढ़ से लुधियाना जा रहा था। इस हादसे में एएसआइ गुरमीत सिंह और मलकीत सिंह की मौत हो गई। रछपाल सिंह व साधू सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों घायलों को लुधियाना रेफर किया गया है। कोहरे के कारण रेल सेवस पर भी कोहरे का असर पड़ा है। इस कारण ट्रेनें लेट से चल रही हैं। लंबी दूरी की ट्रेनों के काफी देरी से चलने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राज्‍य में हवाई सेवाओं पर भी नजर आ रहा है। चंडीगढ़ और अमृतसर हवाई अड्डे से विमानों की उडानों पर असर पड़ रहा है।

अमृतसर के श्री गुरु राम दास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर वीरवार रात गहरी धुंध के चलते दिल्ली से आई एयर इंडिया की फ्लाइट को दिल्ली लौटना पड़ा। इसका कारण विमान के पायलट को कैट 3 बी ऑपरेशन की ट्रेनिंग नहीं होना बताया गया है। दिल्ली से एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या 453 ने शाम 6.30 बजे अमृतसर एयरपोर्ट पर लैंड करना था, लेकिन गहरी धुंध के कारण एयरपोर्ट पर जीरो विजिबिलिटी थी।

पायलट को कैट 3 ऑपरेशन की जानकारी न होने के कारण विमान को लैंड कराने में परेशानी आई, जिसके चलते एयरपोर्ट ट्रैफिक कंट्रोल ने फ्लाइट को लौटा दिया। वहीं, एयर इंडिया की एक अन्य फ्लाइट संख्या एआइ 454 ने करीब 4.30 घंटे देरी से उड़ान भरी। इस फ्लाइट को सुबह दिल्ली के लिए डायवर्ट किया गया था, जबकि जेट एयरवेज की फ्लाइट संख्या 92795 ने अपने निर्धारित समय से करीब दो घंटे देरी से उड़ान भरी। इसका कारण तकनीकी बताया गया है। दिल्ली से जेट एयरवेज की फ्लाइट संख्या 92846 अपने निर्धारित समय से करीब 1 घंटा देरी से पहुंची। फ्लाइट रात करीब 10.30 बजे लैंड कर सकी।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY