अपनी दमदार आवाज और जबरदस्त डायलॉग से लोगों के दिलों में राज करने वाले अभिनेता कादर खान का 81 साल की उम्र में हुआ निधन


kadar-khan

दमदार आवाज, जबरदस्त डायलॉग और बेहतरीन अभिनय से सिल्वर स्क्रीन पर अपनी छाप छोड़ने वाले कादर खान अब हमारे बीच नहीं रहे. वह पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. कादर खान के दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था, इसलिए उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था. कादर खान के बेटे सरफराज ने इस बात की पुष्टि की है कि कादर खान का निधन हो गया है. कादर खान का निधन कनाडा के टोरंटो में हुआ.

गौरतलब है कि कादर खान को गंभीर रूप से बीमार होने के बाद एडमिट किया गया था. वह 81 साल के थे. खबरों की मानें तो वह प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर (पीएसपी) के शिकार हो गए थे. इसी वजह से उनके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था.

हाल ही में एक न्यूज पोर्टल से हुई बातचीत में कादर के बेटे सरफराज ने बताया था कि प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर के चलते कादर खान की दिमाग से उनके शरीर को चलाने वाली सारी हरकतों पर प्रभाव पड़ा था. इसके साथ ही उन्हें सांस से संबंधित परेशानी भी लगातार हो रही थी. खबरों की मानें तो कादर खान के डॉक्टरों ने सांस लेने में हो रही दिक्कत के कारण उन्हें एडमिट किया गया था. वहीं इसी के साथ उनमें निमोनिया के लक्षण भी नजर आ रहे थे.

331926-kadar

10 साल से सिल्वर स्क्रीन से दूरी बनाए हुए थे

बता दें कि एक समय के बेहतरीन एक्टरों में शुमार कादर खान तकरीनब 10 साल से सिल्वर स्क्रीन और ग्लैमर वर्ल्ड से दूरी बनाए थे. वह कई साल से अपने बेटे और बहू के साथ कनाडा में रह रहे थे और वहीं उनका इलाज भी चल रहा था. गौरतलब है कि कादर खान ने 1973 में अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने लगातार 300 से ज्यादा फिल्मों में अहम भूमिकाएं निभाई हैं. इतना ही नहीं अभिनय के साथ उन्होंने 250 फिल्मों में डायलॉग भी लिखे हैं.

पिछले साल कादर खान के घुटने की सर्जरी हुई थी

बता दें कि कादर खान ने 2014 में बीमार होने के बावजूद मक्का मदीना जाकर हज की पवित्र यात्रा की थी. उस दौरान उनकी कई तस्वीरें मीडिया के सामने आई थीं. वहीं पिछले साल उनके घुटने की सर्जरी हुई थी.

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY